Secret for Online Success !! ऑनलाइन सफलता का राज

 ऑनलाइन सफलता का राज



जब ज्यादातर लोग किसी भी तरह का व्यवसाय शुरू करते हैं तो उन्हें बहुत अधिक उम्मीदें होती हैं। उन्हें लगता है कि पैसा उनके आने के क्षण को जोड़ देगा, एक वेबपेज प्राप्त करेगा, या विज्ञापन और प्रचार अभियान आदि पर खर्च करेगा, यदि आपके पास कोई व्यवसाय है तो आप यह बता सकते हैं कि यह जरूरी नहीं है। हालाँकि, यह विशेष लेख मैं इसे इंटरनेट व्यवसाय को समर्पित करने जा रहा हूं। 

मै समझता हूं, आप इस लेख को अभी ऑनलाइन पढ़ रहे हैं, हो सकता है कि आप अपने उत्पादों या सेवाओं को ऑनलाइन बेचने के बारे में थोड़ा और सीखना चाहें। वैसे, आप यह मत सोचिए कि आप एक निर्माण कार्यकर्ता हैं, उदाहरण के लिए, कि इंटरनेट आपके काम का नहीं हो सकता। आप थोड़ा रचनात्मक होते हैं और आप उन विचारों से आश्चर्यचकित होंगे जो इस बारे में आ सकते हैं कि आप ऑनलाइन आय उत्पन्न करने में मदद कर सकते हैं।  मैं इस तथ्य से इनकार नहीं करने वाला हूं कि थोड़े समय में बहुत अधिक लाभ उत्पन्न किया जा सकता है। यह अतीत में हुआ है और भविष्य में भी होता रहेगा। 



एक पुरानी कहावत है, "एक विचार से अधिक शक्तिशाली कुछ नहीं है !" 







दूसरे शब्दों में, आपके पास एक बहुत ही आकर्षक विचार हो सकता है, लेकिन बाजार इसके लिए तैयार नहीं है, इसलिए हो सकता है कि आप अपने निवेश को समाप्त करने के लिए महीनों बाद पता करें कि यह वही विचार किसी और के लिए एक बड़ी सफलता बन जाता है। असल में, सही समय पर सही जगह पर होने से निश्चित रूप से मदद मिलती है। और आप हमेशा सही जगह और सही समय पर होंगे अगर आप अपने दिल की सुनेंगे। भीतर आत्मा का मार्गदर्शन करने के लिए। फिर बेशक, सिक्के का दूसरा पहलू है। एक महान विचार होना, सही समय पर सही जगह पर होना, लेकिन उस पर कैपिटल न होना। खैर, यह इस लेख को संबोधित करने वाला है। हम उन कारणों का पता लगाने जा रहे हैं जो लोग खरीदते हैं! और मैं प्रत्येक विषय को संक्षेप में बताने जा रहा हूं, ताकि आप बहुत गहराई से समझ सकें कि निम्नलिखित पहेली के सभी टुकड़े एक साथ कैसे फिट होते हैं। सबसे पहले, मैं VALUE शब्द के महत्व को संबोधित करने जा रहा हूं। जब आपके पास यह पेशकश करने के लिए कुछ होता है जहां इसके लिए एक खुला बाजार है, और संभावना से अधिक आपके उत्पाद की मांग है, तो आपके प्रयास विज्ञापन के आसपास घूमते हैं। यदि आप जो विज्ञापन दे रहे हैं, वह अन्य व्यवसायों द्वारा पेश किया जा रहा है, तो आपके पास प्रतिस्पर्धा है। ऐसा होने के नाते, आपको लोगों को आपसे खरीदने के लिए आग्रह करने में सक्षम होना होगा, अन्यथा आप अपने संभावित ग्राहकों को अपनी प्रतिस्पर्धा में ढीला कर सकते हैं, इसलिए नहीं कि उनकी आवश्यकता बेहतर है। लेकिन इस तथ्य के कारण कि हर कोई पहली यात्रा पर नहीं खरीदता है। कभी-कभी ग्राहकों को निर्णय लेने से पहले थोड़ा समय चाहिए होता है। इसलिए यदि आपने उन्हें पहले ही बता दिया कि आपको क्या पेशकश करनी है और बाद में वे उसी उत्पाद को किसी और की साइट पर देखते हैं, तो वे उस पल में तैयार हो सकते हैं। वे उस उत्पाद या सेवा के किसी अन्य व्यक्ति से आदेश समाप्त कर सकते हैं जिसे आपने उन्हें पहली जगह पर शिक्षित करने के लिए समय लिया था। चूंकि इंटरनेट सर्फ़र वही होता है जिसे वह आवेग खरीदार कहते हैं, इसलिए आपको तैयार रहना चाहिए ताकि जब कोई संभावित ग्राहक आपकी साइट पर आए, तो वह उस समय निर्णय लेने के लिए तैयार हो जाए! यदि आप एक वीडियो टेप का विज्ञापन कर रहे हैं, जो लोगों को ऑनलाइन उत्पादों को बाजार में लाने का तरीका सिखाता है, तो आपको जो कुछ भी पेश करना है, उसके "मूल्य" को बढ़ाने के तरीकों का पता लगाने की आवश्यकता है। 



आपको प्रश्नों का उत्तर देने की आवश्यकता है 

जैसे; * आपका वीडियो बाकी की तुलना में बेहतर क्यों है? 

* आपके वीडियो में ऐसा क्या है जो आपको लगता है कि कोई कहेगा, "मुझे यह चाहिए!"

 * वे आदेश देने से क्या हासिल कर रहे हैं? 

समय की शुरुआत के बाद से, विपणन सभी लोगों को इस विचार पर बेचने के तरीकों का पता लगाने के बारे में है कि यदि वे जो कुछ भी आप की पेशकश करने के लिए प्राप्त करते हैं, तो वे इससे कुछ हासिल करेंगे। यदि आप कुछ समाचारपत्रकों के सदस्य हैं और विपणन लेख पढ़ चुके हैं, तो वे संक्षेप में बताते हैं कि मैंने सिर्फ एक शब्द में क्या कहा है। लाभ। यदि शुरू से ही आप यह बता सकते हैं कि ऐसा क्या है कि आपके आगंतुक आपके उत्पाद या सेवाओं से लाभ प्राप्त करेंगे, तो आप नाटकीय रूप से अपने उत्पाद का मूल्य बढ़ा सकते हैं। यह आपके उत्पाद में मूल्य जोड़ने का एकमात्र तरीका नहीं है। लेकिन यह तालमेल स्थापित करने और ब्याज उत्पन्न करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसलिए आपको हमेशा यह बताने की शुरुआत करनी चाहिए कि आपका उत्पाद या सेवा उन्हें कैसा महसूस करा रही है, या उनके जीवन को बेहतर बनाने में मदद कर रही है, या उन्हें जीतने में मदद करें, आदि।

एक बार जब आप अपने उत्पाद या सेवा में मूल्य जोड़ने में सक्षम हो जाते हैं, तो ईमानदारी, अखंडता और विश्वसनीयता बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

 हो सकता है कि खरीदारी के क्षण के आधार पर, आपके पूछने की कीमत कितनी हो, इस आधार पर वे आश्चर्यचकित हो सकते हैं, "मुझे कैसे पता चलेगा कि यह व्यक्ति जानता है कि वह किस बारे में बात कर रहा है?" तो आप अखंडता कैसे जोड़ते हैं? यदि आप किसी चीज़ के विशेषज्ञ हैं, तो क्या आप मुझे अपने अनुभव के बारे में बता सकते हैं? क्या आप अपनी बात पर चलते हैं? क्या आपकी साइट दर्शाती है कि आप किस बारे में बात करते हैं? 


उदाहरण के लिए, मुझे यह न बताएं कि फ़्रेम और JAVA भाषा का उपयोग करना खोज इंजन प्लेसमेंट के खिलाफ कैसे काम कर सकता है और वे मेरे लिए कितने बुरे हैं, इस बीच, आपकी साइट JAVA और फ़्रेम दोनों का उपयोग करती है। मेरे लिए इसका मतलब दो चीजों में से एक है, आप यह नहीं जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं और इसलिए बस दूसरों ने आपको जो बताया है, उसके साथ गुजर रहे हैं, या कुछ ऐसा है जिसे आप जानते हैं कि आप मुझे नहीं बता रहे हैं। क्या इसका मतलब यह है कि अगर आपके पास कोई शानदार रिज्यूम नहीं है तो लोग आपसे नहीं खरीदेंगे? कदापि नहीं! आपका रिज्यूमे आपकी वेबसाइट हो सकता है। यहाँ मेरा मतलब है, अगर कोई आपकी साइट पर जाता है और आपके पास एक पोषण विशेषज्ञ के रूप में कोई डिग्री नहीं है, लेकिन आपकी साइट बहुत ही ठोस लेखों और मूल्यवान जानकारी से भरी हुई है, जो यह बताती है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, यह पर्याप्त है विश्वसनीयता जोड़ें। मैं इसे एक कदम आगे बढ़ाता हूं, यदि आप एक बहुत शक्तिशाली बिक्री पत्र बनाते हैं, तो आप अपने आगंतुक को इस जानकारी में संलग्न कर सकते हैं कि वह यह जानने के लिए परेशान नहीं है कि आप कौन हैं, या आप क्या करते हैं। हालांकि, उस बंद को खींचने के लिए, आपको एक ऐसा उत्पाद पेश करना होगा जिसमें बहुत अधिक मूल्य हो, और यदि संभव हो, तो एक पैसा वापस गारंटी! आपको बस ईमानदारी और सेवा की जगह से आने की ज़रूरत है, और जब तक आप विश्वसनीय तरीके दिखा सकते हैं जिसमें आपका उत्पाद आपके बाजार को लाभान्वित करेगा, आपको अपना उत्पाद बेचने में सक्षम होना चाहिए और / या सेवा () एस) ऑनलाइन।

 इसलिए आपके पास कुछ मूल्य है और आप विश्वसनीयता हासिल करने में सक्षम हैं। आप अपने उत्पाद या सेवा में अधिक पदार्थ जोड़ने के लिए क्या कर सकते हैं? मान लीजिए कि आप एक भाषण दे रहे हैं और अपने विषय के बारे में एक लेख उद्धृत करना चाहते हैं, जो आपने कागज के एक टुकड़े पर लिखा है, यदि आप कागज को पकड़ते हैं और उसमें से शब्द पढ़ते हैं, तो यह अधिक विश्वसनीयता रखता है जैसे कि आप केवल कह रहे थे शब्दों। वह क्यों है? मुझे नहीं पता। लेकिन यह सिर्फ उन दिलचस्प रहस्यों में से एक है जो हम हर एक बार थोड़ी देर में आते हैं। 

इसलिए किसी को आपके उत्पाद या सेवा के बारे में कुछ सकारात्मक कहने से, यह विश्वसनीयता जोड़ने में मदद करता है जो बदले में आपको जो पेशकश कर रहा है उसका मूल्य बढ़ाने में मदद करता है। हमने अब तक जो भी किया है, हमने रणनीतिक रूप से लाभ उठाया है। हमने इस बात का ठोस आधार दिया है कि लोगों को न केवल ऐसा करना चाहिए, बल्कि जो कुछ भी आप दे रहे हैं, उसे प्राप्त करना चाहिए।

 यह मानते हुए कि आप इन सभी रणनीतियों को RIGHT ORDER में रख रहे हैं, सकारात्मक परिणाम आपकी पहुंच के भीतर होने चाहिए। तो लोग क्या खरीदते हैं:

 * वैल्यू-बेनिफिट्स (इससे मुझे क्या फायदा हो रहा है।) 

* वैल्यू-ऑनएस्टी (मुझे कैसे पता चलेगा कि यह सच है।)

 * वैल्यू-एंडोर्समेंट्स (दूसरों को इस बारे में क्या कहना है।) 


 मैंने प्रत्येक उदाहरण के साथ "मूल्य" शब्द का उपयोग किया क्योंकि मूल्य वह है जो लोग कुछ भी प्राप्त करने से पहले विचार करते हैं। लाभ, ईमानदारी और अखंडता के साथ-साथ समर्थन भी, जब भी प्रत्येक अपने आप में एक भूमिका निभाते हैं, तो वे सभी एक बार सामान्य रूप में होते हैं। वे आपके उत्पाद में "मूल्य जोड़ते हैं"।



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